हिन्दी के सर्वश्रेष्ठ ब्लॉगों का संकलक


नमस्कार ब्लॉगर साथियों,
हिन्दी ब्लॉग जगत के इस ब्लॉग-एग्रीगेटर 'अवध टाइम्स' पर आप सभी का अत्यन्त हर्ष के साथ हार्दिक स्वागत है.
आप सभी ब्लॉगरों से अनुरोध है कि आप अपने ब्लॉग का नाम, ब्लॉग का लिंक (वेब-एड्रेस) और अपना (ब्लॉगर का) नाम नीचे टिप्पणी के द्वारा हमें प्रेषित कर इस संकलक से अपना ब्लॉग जुड़वायें और हिन्दी ब्लॉग जगत के उत्थान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें.
धन्यवाद,
अवध टाइम्स.


अवध टाइम्स क्या है ?

हिन्दी भाषा के सर्वश्रेष्ठ ब्लॉगों के संकलन के उद्देश्य से 'अवध टाइम्स' को बनाया गया है.

सर्वप्रथम हमारे द्वारा निर्धारित कई प्रकार के पैमानों से आप सभी के ब्लॉगों के मूल्यांकन किया जाएगा. उसके बाद सर्वश्रेष्ठ ब्लॉगों के नामों का चयन किया जाएगा और यदि आपका ब्लॉग भी हमारे सभी नियमों (मूल्यांकन पद्धतियों) पर खरा उतरता है  तो उसको इस ब्लॉग संकलक में सम्मिलित किया जायेगा. इस प्रकार से 'बेस्ट हिन्दी ब्लॉग्स' की एक वृहद ब्लॉग सूची भी बनाई जाएगी.

इस सूची में हम आपके ब्लॉग का नाम, ब्लॉग की नवीनतम रचना का शीर्षक, एक से दो पंक्तियाँ व साथ ही फोटो (यदि कोई फोटो आलेख में लगी हो) को दिखायेंगे.


एक मान्यवर ने यह प्रश्न पूछा है कि अवध टाइम्स से अपना ब्लॉग जुड़वाने में हिन्दी ब्लॉगिंग का विकास कैसे होगा ?

तो श्रीमानजी जानिये  -
प्रत्येक ब्लॉगर हिन्दी ब्लॉग दुनिया के ब्लॉग से जुडने के लिए किसी न किसी ब्लॉग लिस्ट पर निर्भर रहता है. जहां से वह अन्य ब्लॉगों के विषय में जान पाता है और उनसे जुड़ पाता है.

अन्य ब्लॉगों के विषय में जानकारी प्राप्त करने के लिए ब्लॉगर के पास 2 स्रोत होते हैं -

1. अपने ही ब्लॉग पर कुछ पसन्दीदा ब्लॉगों की एक तालिका बना लेना. ( यह तभी सार्थक होता है जब आपकी प्रिय ब्लॉगों की सूची अधिक लम्बी न हो.)
2. किसी फ़ीड ऐग्रीगेट करने वाली वेबसाइट पर जाना. (इससे आप अपने प्रिय ब्लॉग के अलावा प्रिय विषय पर लिखे गए अन्य लेखकों के विचारों को भी जान पाते हैं. साथ ही अन्य विषयों के ब्लॉगों को भी जान पाते हैं.)

अवध टाइम्स भी एक ब्लॉग संकलक है, जिसमें आपके ब्लॉग का लिंक दिया जायेगा और इस सूची को देखने वाला आपके ब्लॉग तक सरलता से पहुँच पायेगा. यानी कि आपकी पाठक संख्या को बढाने में 'अवध टाइम्स' सहायक सिद्ध होगा. जिससे कि आपके ब्लॉग का विकास होगा.

जिस प्रकार से आपके ब्लॉग की प्रगति होगी वैसे ही 'अवध टाइम्स' से जुडे हुए हर ब्लॉग की प्रगति होगी और अन्ततः सम्पूर्ण ब्लॉग जगत आगे बढ़ेगा. अतः आप अपने ब्लॉग को इस सूची में सम्मिलित करायें. आपको व अन्य सभी ब्लॉगरों को ब्लॉगिंग के लिए शुभकामनाएं.


लिंक एक्सचेंज योजना

साथ ही 'अवध टाइम्स' आप सभी से लिंक एक्सचेंज करने को भी उत्सुक है. अतः यदि आप लिंक के आदान-प्रदान को उत्सुक हों तो भी अपने ब्लॉग से सम्बन्धित जानकारी आप दे सकते हैं.

ठीक सर्वश्रेष्ठ ब्लॉग की ही तरह आपके ब्लॉग को भी एक विशेष सूची में जोड़ा जायेगा. जिसमें आपके ब्लॉग का नाम, ब्लॉग की नवीनतम रचना का शीर्षक, एक से दो पंक्तियाँ व साथ ही फोटो (यदि कोई फोटो आलेख में लगी हो) को दिखाया जायेगा.

Tags:

अवध टाइम्स

हिन्दीभाषा का सबसे तेजी से आगे बढ़ता हुआ वेब-पोर्टल.

0 comments

Leave a Reply